सोमवार, ३० जानेवारी, २०१७

गुजरात के केजीबेसिन परियोजना से गैस उत्पादन से भारी मुनाफा कमाने के लिए अंबानी बंधुओं ने वाजपेयी सरकार के आर्थिक सलाहकार एनके सिंह और पेट्रोलियम मंत्री राम नाईक, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहे प्रमोद महाजन जरिए सांठ-गांठ की कोशिश की।

केजीबेसिन परियोजना से गैस उत्पादन से भारी मुनाफा कमाने के लिए अंबानी बंधुओं ने वाजपेयी सरकार के आर्थिक सलाहकार एनके सिंह और पेट्रोलियम मंत्री राम नाईक, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहे प्रमोद महाजन जरिए सांठ-गांठ की कोशिश की।
पार्ट 4:अटल के सलाहकार एनके सिंह रहे अंबानी भाईयों के मुंहबोले चाचा, गैस मुनाफे पर रामनाईक से भी हुई बात
18 June  11:59 2016Share:
AddThis Sharing Buttons





नवनीत मिश्र
नवनीत मिश्र
Email  navneetreporter007@gmail.com
twitter   NAVNEET09782090
नई दिल्लीः गुजरात के केजीबेसिन परियोजना से गैस उत्पादन से भारी मुनाफा कमाने के लिए अंबानी बंधुओं ने वाजपेयी सरकार में आर्थिक सलाहकार रहे चर्चित नौकरशाह एनके सिंह और पेट्रोलियम मंत्री और मौजूदा समय यूपी के राज्यपाल राम नाईक, पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव प्रमोद महाजन के जरिए सांठ-गांठ की कोशिश की। एस्सार फोन टैपिंग के लीक होने से यह सनसनीखेज खुलासा हुआ है। अंबानी बंधु कृष्णा-गोदावारी परियोजना से निकलने वाली गैस का रेट 2.34 डॉलर से अधिकतम बढ़ाने की कोशिश में थे। ताकि मुनाफा अधिक से अधिक कमाया जा सके।

सलाहकार एनके सिंह को अंबानी बंधु मानते हैं मुंहबोला चाचा

टेलीफोन कॉल्स से पता चल रहा कि प्रधानमंत्री वाजपेयी के आर्थिक सलाहकार एनके सिंह मुकेश और अनिल अंबानी के मानो घर के सदस्य की तरह हों। उन्हें दोनों भाई कभी चाचा तो कभी अंकल कहकर संबोधित कर रहे हैं।

सुनिए दीपक शर्मा-शीतल पी सिंह की बातचीत

केजी बेसिन परियोजना 2002 में अंबानी की कंपनी को आवंटित हुई। अंबानी बंधुओं ने परियोजना से निकलने वाली प्राकृतिक गैस से ज्यादा से ज्यादा मुनाफे के लिए कैसे दांव-पेंच आजमाए। यह आप खबर के साथ संलग्न वीडियो में देख-सुन सकते हैं जिसमें इंडिया संवाद के एक्जीक्यूटिव एडिटर दीपक शर्मा, खुलासे से जुडे़ वकील सुरेन उप्पल के मित्र वरिष्ठ पत्रकार शीतल पी सिंह से परत दर परत चर्चा कर रहे हैं।
www.hindi.indiasamvad.co.in/othertopstories/kejibesin-profits-tumble-by-ambani-ramnaik-13094

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा